भोपाल/   

मेषः पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. सावधान रहें, विवादों में उलझ सकते हैं, जिससे खुद को तनाव ग्रसित महसुस करेंगे. कारोबार में नुकसान हो सकता है. अपने फैसले खुद लें. प्रेम प्रसंग में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

वृषः लंबी समय से चली आ रही समस्याओं से निजात मिलेगी. कोई अच्छी खबर मिलने से आज का दिन बढ़िया होगा. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. घर से निकलते वक्त माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं. कोरोबार में मुनाफा होगा.

मिथुनः अचानक धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती है. किसी भी समस्याओं से घबराएं नहीं बल्कि धैर्य से करें. ऑफिस से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. नई जिम्मेदारियों का निर्वहन करना पड़ सकता है.

कर्कः आज आपको सावधान रहने की जरूरत है. विरोधी घात कर सकते हैं. आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. किसी भी कार्य को करने से पहले सोच-विचार कर लें. मानसिक शांति के लिए व्यायाम करें.

सिंहः ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. मकान, जमीन या वाहन लेने के लिए आज का दिन बढ़िया है. व्यवसाय में लाभ होगा. ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिल सकता है. लवमेट के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कन्याः किसी प्रियजन से मुलाकात आज का दिन खास बना सकता है. समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. नौकरी में तरक्की संभव है. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत कर सकते हैं. वाहन सुख संभव है.

तुलाः यात्रा के योग हैं. घर पर कोई अच्छी खबर मिलने से आज उत्सव का माहौल रहेगा. अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. प्रेम प्रसंग में नया मोड़ सामने आएगा. सावधान रहे छोटी सी बात से बड़ा विवाद हो सकता है.

वृश्चिकः किसी कार्य के सपंन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. घर के कार्यों में मन लगेगा. नया व्यवसाय शुरु करने के लिए आज का दिन बढ़िया है. नौकरी में उन्नति होने की उम्मीद है. वाहन लेने के योग हैं. प्रपोज करने के लिए आज का दिन बढ़िया है.

धनुः किसी भी जगह निवेश करने से पहले सोच-विचार कर लें. निराशा हाथ लग सकती है. व्यापार में नुकसान का सौदा हो सकता है. वाद-विवाद से बचें, दोस्तों से कहासुनी हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा या शॉपिंग पर जा सकते हैं. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद है. जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं.

कुंभः किसी कार्य के संपन्न होने से मन में प्रसन्नता रहेगी. घर पर मेहमान आ सकते हैं. नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

मीनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन खर्चों में वृद्धि होगी. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. कोरोबारियों को नया बिजनेस शुरु करने के लिए आज का दिन बढ़िया है.


इस खबर को शेयर करें


Comments