अमृतसर/     पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत का जश्न मनाने के लिए आज अमृतसर में रोड शो करेंगे। रोड शो शुरू करने से पहले नेताओं ने स्वर्ण मंदिर का दौरा किया।
प्रचंड जीत के बाद अमृतसर मेगा रोड शो में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया है। अब पंजाब का विकास ही विकास होगा। आम आदमी पार्टी ने जो वादा किया है, वो सभी पूरे होंगे। किसी में वक्त लगेगा तो कोई जल्द पूरे हो जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि हमारे विधायक इधर-उधर करेंगे तो उन्हें बख्शेंगे नहीं। आम आदमी पार्टी को रोड शो शुरू हो गया है। केजरीवाल औपर भगवंत मान शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। भगवंत मान 16 मार्च को अपने गांव में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दरबार साहिब में नतमस्तक होने के बाद उन्होंने जलियांवाला बाग में श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान जलियांवाला बाग को कुछ देर के लिए आम पब्लिक के लिए बंद कर दिया है। वहीं, रोड शो को लेकर हलचल सुबह 11 बजे से ही शुरू हो चुकी है। भगवंत मान, जिन्होंने धूरी सीट से 58,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की, शुक्रवार को मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक में आप के विधायक दल के नेता चुने गए। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में होगा।
बता दें कि पंजाब के 117 विधानसभा सीटों में आप 92 सीटों के साथ भारी जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने दो और शिरोमणि अकाली दल ने तीन सीटों पर जीत हासिल की।

 


इस खबर को शेयर करें


Comments