ग्वालियर/    ग्वालियर के अंकेश कोष्ठी की आप बीती आपको भी भावुक कर देगी. MBA पास अंकेश दो साल से नौकरी के लिए भटक रहे थे. पढ़ा लिखा होने के बाद भी बेरोजगार होने की वजह उनका कद था. नन्हा कद उनकी नौकरी में बाधा बना हुआ था. लेकिन कांग्रेस विधायक की एक पहल के बाद सीन ही बदल गया.
ग्वालियर का अंकेश कोष्ठी 28 साल का है. वो MBA कर चुका है. उसके बाद भी 2 साल से नौकरी के लिए भटक रहा था. इसकी वजह ये थी कि उनकी हाइट सिर्फ 3 फुट है. छोटा कद देखकर कोई उन्हें नौकरी पर नहीं रख रहा था. लेकिन तभी कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक मानो फरिश्ता बनकर उनकी जिंदगी में आ गए.
फरिश्ता बन गए कांग्रेस विधायक
अंकेश के कद की वजह से नौकरी न मिलने की बात कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक तक जा पहुंची. बस वो अंकेश से मिलने जा पहुंचे. उसके साथ एक फोटो खिंचवाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. उन्होंने अंकेश के प्रोफाइल के बारे में लिखा. आगे लिखा- यह MBA किए हैं. इनके लिए कोई जॉब हो तो बताएं. बस फोटो शेयर करने की देर थी कि कांग्रेस विधायक के सोशल मीडिया अकाउंट पर अंकेश के लिए 40 से ज्यादा नौकरियों के ऑफर आ गए.
ये थी समस्या
अंकेश कोष्ठी का कद महज 3 फीट है. उनकी मां कारखाने में बीड़ी मजदूर हैं. पिता अशोक कोष्ठी सिलाई की दुकान चलाते हैं. घर में अंकेश के दो भाई और एक बहन है. आर्थिक तंगी के बावजूद अंकेश ने 2020 में PGDM किया है. लेकिन छोटा कद उन्हें नौकरी नहीं मिलने दे रहा था.
नौकरियों के ऑफर का ढेर
अंकेश के जन्म प्रमाण पत्र को लेकर गड़बड़ी थी. उसकी मां के पास उसके जन्म का कोई प्रमाण पत्र नहीं था. किसी ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक के पत्र के जरिए आधार कार्ड में करेक्शन हो सकता है. इसीलिए अंकेश, क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक के पास गए थे. विधायक को जब पता चला कि अंकेश बेहद काबिल है. गरीबी के बाद भी उसने MBA कर रखा है लेकिन कद के कारण नौकरी नहीं मिल पा रही है तो वो भी भावुक हो गए. प्रवीण पाठक ने फौरन अंकेश के साथ फोटो खिंचवाई और fb पर मैसेज के साथ पोस्ट कर दिया. अंकेश ने बताया कि कांग्रेस विधायक के पोस्ट डालते ही नौकरी के 40 से ज्यादा ऑफर आ गए हैं.


इस खबर को शेयर करें


Comments