पेशावर/    जियो न्यूज ने स्वास्थ्य और पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में शुक्रवार की नमाज के दौरान एक मस्जिद के अंदर हुए आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए।
पुलिस और बचावकर्मी विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं, जबकि घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचाया जा रहा है। लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (एलआरएच) के प्रवक्ता ने कहा, "10 घायलों की हालत गंभीर है।"
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जोरदार धमाका नमाज के दौरान हुआ। मीडिया को दिए एक बयान में, केपी के मुख्यमंत्री बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ के सलाहकार ने पुष्टि की कि विस्फोट शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ था।
बैरिस्टर सैफ ने कहा, "कथित तौर पर आतंकवादियों ने पहले मस्जिद में घुसने की कोशिश की, जहां उन्होंने पुलिस के साथ गोलीबारी की।" उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी मस्जिद में घुसने में कामयाब रहा और हमले को अंजाम दिया।
पेशावर के एसएसपी ऑपरेशन हारून अल-रशीद ने जियो न्यूज को बताया कि जाहिर तौर पर यह एक आत्मघाती हमला था।
मस्जिद के प्रवेश द्वार पर दो सुरक्षाकर्मी तैनात थे। उनमें से एक की गोलीबारी के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।
विवरण की पुष्टि करते हुए, सीसीपीओ पेशावर मोहम्मद एजाज ने कहा कि दो आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं और मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश की। विस्फोट पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद हुआ।

 

 


इस खबर को शेयर करें


Comments